uefa

अर्जेंटीना और ब्राजील पर न सोएं: यूरोप एक दक्षिण अमेरिकी पुनर्जागरण खो रहा है

Conmebol दिग्गजों को बहुत अच्छे कारणों से दुनिया के शीर्ष तीन में स्थान दिया गया है
12:30, 25 जून 2022

हमारे पास हमेशा यूरोपीय क्वालीफायर, विश्व कप के प्रारंभिक और यूरो फाइनल टूर्नामेंट होते हैं जो तय करते हैं कि इंग्लैंड हमारे अपने महाद्वीप की टीमों के खिलाफ अधिक नियमित रूप से खेलता है। लेकिन नए राष्ट्र संघ में चक और मित्रता के लिए विरोधियों के लिए घर के करीब देखने के लिए कोविड के बाद की प्रवृत्ति और आपको जो मिला है वह अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य कैसा दिखता है, इस पर एक बहुत ही विषम दृष्टिकोण है।

हम वास्तव में इन दिनों केवल यूरोपीय टीमें देख रहे हैं। हम अपने क्लबों को चैंपियंस लीग, यूरोपा लीग और यूरोपा कॉन्फ्रेंस लीग में खेलते हुए देखते हैं, और फिर हम सीज़न को तोड़ते हैं ताकि थ्री लायंस जर्मनी, इटली, चेक गणराज्य, क्रोएशिया और इसी तरह की गायों के घर आने तक मुकाबला कर सकें।

नवंबर 2019 से सितंबर 2021 तक एक पूर्ण स्टेडियम के सामने खेले बिना, प्रतिबंध हटने के बाद से इंग्लैंड के 13 मैचों में से चार हंगरी के खिलाफ रहे हैं। इन दिनों शेड्यूल इतना एकतरफा है कि हमारे देश के फ़ुटबॉल प्रशंसक शायद डोमिनिक ज़ोबोस्ज़लाई के नाम को पीछे की ओर लिख सकते हैं, लेकिन उन्हें इस बारे में कोई सुराग नहीं होगा कि यूरोप से परे बाकी दुनिया को क्या पेश करना है।

अधिक पढ़ें:

अपने पिछले 44 मैचों में केवल एक बार इंग्लैंड यूरोप के बाहर की टीम के खिलाफ आया है, जो सभी परिचित जुड़नार के साढ़े तीन साल के रन में फैला है। और जब यह 1990 के दशक से पहले की बात नहीं है, जब आप विश्व कप पर टिके रहते हैं और ऐसे नामों का भार पाते हैं जिनके बारे में आपने कभी नहीं सुना होगा कि आप अपने नए अनावरण कौशल सेट के साथ आपको लुभाने के लिए तैयार हों, ऐसा प्रतीत होता है बहुत सारे नियमित समर्थक ब्राजील और अर्जेंटीना जैसे कतर में इस साल के टूर्नामेंट को जीतने के असली दावेदार के रूप में सो रहे हैं।

दिसंबर में विश्व कप जीतने के लिए ब्राजील बेटफ्रेड का 9/2 पसंदीदा है, लेकिन नियमित जनता के भीतर दक्षिण अमेरिकी दिग्गजों में से किसी एक पर ज्ञान की वास्तविक संपत्ति पिछले टूर्नामेंटों में रन-इन की तुलना में बहुत कम सीखी जाती है।

ट्रॉफी के बिना अर्जेंटीना का लॉन्ग डक पिछली गर्मियों में सेलेकाओ के खिलाफ कोपा अमेरिका फाइनल में टूट गया था, लेकिन इस तथ्य के कारण इसे यहां काफी हद तक नजरअंदाज कर दिया गया था क्योंकि उसी समय यूरोपीय चैम्पियनशिप चल रही थी। यहां तक ​​कि जब लियोनेल मेस्सी ने इस महीने की शुरुआत में फाइनलिसिमा ट्रॉफी जीती, तो कई की निगाहें हैम्पडेन पार्क की ओर चली गईं, जहां यूक्रेन के फुटबॉलर स्कॉटलैंड को विश्व कप क्वालीफायर में अपनी मातृभूमि में चल रहे युद्ध की पृष्ठभूमि में 3-1 से हरा रहे थे।

हाल के दिनों में ब्राजील और अर्जेंटीना ने जो कुछ भी किया है, वह यूरोपीय दर्शकों के लिए एक संकेत के रूप में हुआ है, जबकि हमारी स्क्रीन पर पहले से कहीं अधिक फुटबॉल रहा है। सबसे बड़े उपद्रव के बारे में जो या तो तब हुआ जब सितंबर में उनके विश्व कप क्वालीफाइंग क्लैश को स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा पिच पर धावा बोलने के बाद निलंबित कर दिया गया था और अर्जेंटीना के चार खिलाड़ियों को संगरोध कानूनों का उल्लंघन करने के लिए निर्वासित कर दिया गया था।

तो आपको माफ़ कर दिया जाएगा यदि आप उन दर्शकों में से एक थे जो इस सप्ताह हैरान रह गए थे जब अद्यतन फीफा वर्ल्ड मेन्स रैंकिंग में शीर्ष तीन में दोनों कॉनमेबोल पक्ष थे। ब्राजील एक बार फिर अग्रणी प्रकाश है, और एल्बिसेलेस्टे ने बेल्जियम के पीछे तीसरे स्थान पर बैठने के लिए फ्रांस को पोडियम से बाहर कर दिया है।

अब समय इस बात पर अधिक ध्यान देने का हो सकता है कि मेस्सी, एंजेल डि मारिया, लुटारो मार्टिनेज और अन्य ने पिछले कुछ वर्षों में प्रसिद्ध नीली और सफेद शर्ट में वास्तव में क्या हासिल किया है। वे 2019 कोपा अमेरिका सेमीफाइनल में ब्राजील के खिलाफ होने के बाद से तीन साल में 33 मैचों में नाबाद हैं। मेस्सी, जो पेरिस सेंट-जर्मेन के लिए अपने पहले सीज़न में 11-गोल की मामूली वापसी के बाद अनदेखी करने लगे हैं, ने अर्जेंटीना की सबसे हालिया जीत में सभी पांच गोल किए, पैम्प्लोना में एस्टोनिया के खिलाफ और अपने देश का नेतृत्व करने पर पहले से कहीं अधिक ध्यान केंद्रित किया। सफलता।

इस बीच ब्राजील की अपने पिछले 30 मैचों में एकमात्र हार अर्जेंटीना (दो बार) के खिलाफ आई है, और कज़ान में बेल्जियम के खिलाफ पिछले विश्व कप से बाहर होने के बाद से उन्हें कुल मिलाकर सिर्फ तीन हार का सामना करना पड़ा है। और नेमार, एक और जिसके पीएसजी फॉर्म के परिणामस्वरूप दावा किया गया है कि वह और उसका देश वह नहीं है जो वे थे, वास्तव में अभी भी नियमित रूप से वितरित कर रहा है जैसा कि उसने कभी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किया था। फिलिप कॉटिन्हो, रिचर्डसन और लुकास पाक्वेटा की निरंतरता में फेंको और कैनारिन्हो ठीक कर रहे हैं, धन्यवाद।

इसलिए जब आप इस सर्दी के विश्व कप में धूम मचा रहे हों, तो उस टेनर को पार्क करें जिसे आप फ्रांस, या जर्मनी, या इंग्लैंड पर भी डालने जा रहे थे। अपने खाली समय में से कुछ को दक्षिण अमेरिका के महान लोगों ने हाल ही में देखा है। 18 दिसंबर को आने वाले लुसैल में संभावित चैंपियन के रूप में यह आपको उनके बारे में गंभीरता से सोचने पर मजबूर कर सकता है।

बेटफ्रेड का वर्ल्ड कप ऑड्स*

*18+ | BeGambleAware | परिवर्तन के अधीन ऑड्स

एक्स
सुझाई गई खोजें:
खिलाड़ी
मेनचेस्टर यूनाइटेड
लिवरपूल
मैनचेस्टर सिटी
प्रीमियर लीग
खिलाड़ी मुख्यालय
72-76 क्रॉस St
मैनचेस्टर M2 4JG
स्पोर्ट्समैन वेबसाइट का उपयोग करते समय हम आपसे कोई व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए नहीं कहेंगे। आप साइट पर विज्ञापन बैनर देख सकते हैं, और यदि आप उन वेबसाइटों पर जाना चुनते हैं, तो आप उन वेबसाइटों पर लागू नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करेंगे। नीचे दिया गया लिंक आपको हमारी समूह गोपनीयता नीति के लिए निर्देशित करता है, और हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से ईमेल द्वारा संपर्क किया जा सकता है: DataProtection@Betfred.com

स्पोर्ट्समैन कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा सभी मूल सामग्री कॉपीराइट © 2019 है।
अन्य सामग्री का कॉपीराइट उनके अपने - अपने स्वामियों का है।