indiavs

चेल्सी में ट्रांसफर मार्केट में 'द प्रोफेसर' ट्यूशेल को खुद को साबित करना बाकी है

यह सिर्फ पिच पर नहीं है जहां चेल्सी को सुधार करने की जरूरत है
14:20, 24 जून 2022

थॉमस ट्यूशेल को तेज दिमाग और तार्किक तरीके से फुटबॉल तक पहुंचने के लिए प्रोफेसर का उपनाम दिया गया है।

दुर्भाग्य से, चेल्सी के प्रशंसकों ने अभी तक यह नहीं देखा है कि दुर्जेय मस्तिष्क हस्तांतरण बाजार में सफलतापूर्वक संलग्न है। और यह कुछ ऐसा है जिसे जर्मन को आने वाले हफ्तों और वर्षों के लिए सबसे महत्वपूर्ण ट्रांसफर विंडो के महीनों में ठीक करने की आवश्यकता है।

जनवरी 2021 में एक संघर्षरत चेल्सी पक्ष का नियंत्रण संभालने के बाद से ट्यूशेल ने चैंपियंस लीग और क्लब विश्व कप जीता है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि खेल के लिए उनका प्रबंधन और सामरिक दृष्टिकोण किसी से पीछे नहीं है। लेकिन चेल्सी के मुख्य कोच के रूप में अपने करीब 17 महीनों में उन्होंने केवल दो खिलाड़ियों को साइन किया है। और दोनों पहले ही जा चुके हैं।

अधिक पढ़ें:

स्ट्राइकर रोमेलु लुकाकू के साथ कष्टदायी सीजन को चेल्सी के हाल के इतिहास में सबसे खराब कारोबार में से एक के रूप में जाना चाहिए। £97.5 मिलियन में सभी को यह उम्मीद करने का अधिकार था कि शक्तिशाली बेल्जियन मैदान में उतरेगा और क्लब को वास्तविक खिताब के दावेदारों में बदल देगा। फिर भी वास्तव में लुकाकू और उसके कोच ने एक ईंट की दीवार से टकराया और वह हिलता नहीं था।

स्टैमफोर्ड ब्रिज ड्रेसिंग रूम के सूत्र इस सप्ताह संकेत दे रहे थे क्योंकि लुकाकू ने ऋण पर इंटर मिलान लौटने के लिए अपना बैग पैक किया था कि वह शायद ही छूटेगा।

वे आर्सेनल के खिलाफ एक असाधारण खेल की ओर इशारा करते हैं - लुकाकू का पहला सीज़न जिसमें चेल्सी ने 2-0 से जीत हासिल की और नए व्यक्ति ने स्कोर किया। उसके बाद यह गलत दिशा में एक स्थिर स्लाइड थी। एक पूरी तरह से फुलाए हुए हीलियम गुब्बारे को धीरे-धीरे सिकुड़ते हुए देखें और वह लुकाकू का मौसम था।

ट्यूशेल खिलाड़ियों को प्रबंधित करने के तरीके में सरल लेकिन प्रभावी हैं। और उस पर बहुत गर्व करता है। मुश्किल मुद्दों का सामना करने से कभी न डरें जैसे कि खेल के समय की कमी या दस्ते के सदस्य जो चाहते हैं कि वे कहीं और हों। यह आश्चर्य की बात है कि एक व्यक्ति इतना जमीनी और व्यक्तित्व से निपटने में इतना कुशल है कि वह नए खिलाड़ियों की तलाश में इतनी बुरी तरह से गलत हो गया है।

मिडफील्डर शाऊल निगेज के ऋण पर हस्ताक्षर करना कहीं अधिक बड़ी समस्या होती यदि यह अपेक्षाकृत कम ऋण शुल्क के लिए एक अस्थायी सौदा नहीं होता। चेल्सी के स्थानांतरण प्रबंधक पिछले दस वर्षों से एक बार के स्पेन के मिडफील्डर पर नज़र रख रहे थे, लेकिन ट्यूशेल के आने के बाद ही उसे पाने के लिए आगे बढ़े।

अपने पदार्पण पर हाफ टाइम में हारे हुए, एटलेटिको मैड्रिड के आदमी ने कभी भी अपना आत्मविश्वास पूरी तरह से हासिल नहीं किया और इंग्लैंड में उसका सीजन तब तक खांसता और बिखरता रहा, जब तक कि वह थोड़ी धूमधाम से स्पेन वापस नहीं चला गया।

एक कोच के लिए जो अपनी टीम के साथ व्यवहार करते समय अपनी प्राथमिकताओं की सूची में व्यक्तित्व लक्षणों को इतना ऊंचा रखता है, यह उल्लेखनीय है कि ट्यूशेल को ये दो सौदे मिले - इंग्लैंड में अब तक उनका एकमात्र सौदा - इतनी बुरी तरह गलत। यह मान रहा है कि उसके पास यह कहना है कि कौन आता है और कौन निश्चित रूप से बाहर जाता है।

मालिक रोमन अब्रामोविच का जाना चेल्सी के कामकाज में एक महत्वपूर्ण मोड़ है और ट्यूशेल को इस पल को जब्त करने की जरूरत है। वर्षों से, क्लब एक व्यक्ति बैंड था। प्रबंधकों को काम पर रखना और निकाल देना, जब भी उपयुक्त हो, चेल्सी के चलने के सभी पहलुओं पर पूर्ण नियंत्रण का प्रयोग करना। इस तरह, अब्रामोविच एक बहुराष्ट्रीय निगम की तरह वित्तपोषित एक क्लब के लिए कुछ भयानक हस्ताक्षरों के लिए भी दोषी था, जो एक सौम्य तानाशाही की तरह प्रबंधित था।

तत्कालीन मैनेजर जोस मोरिन्हो की इच्छा के विरुद्ध यूक्रेनी स्ट्राइकर एंड्री शेवचेंको का हस्ताक्षर अब्रामोविच की चाल थी। कोई झटका नहीं यह एक आपदा निकला। और कुछ मायनों में लुकाकू सॉरी गाथा के समान दर्दनाक।

अब्रामोविच शेवचेंको के साथ आसक्त हो गए और उन्हें एसी मिलान के लिए इटली के सीरी ए के आसपास अपना रास्ता बनाते हुए देखा। 208 खेलों में एक सौ सत्ताईस गोल ने स्पष्ट रूप से चेल्सी के अरबपति लाभार्थी को चकित कर दिया। यहां फुटबॉल के विशेषज्ञ मोरिन्हो ने स्पष्ट रूप से अन्यथा महसूस किया, लेकिन वे पछाड़ दिए गए। शेवचेंको को 2006 में £31 मिलियन के लिए अनुबंधित किया गया था - लुकाकू की तरह उस समय एक रिकॉर्ड - और यह वहां से नीचे चला गया।

दो साल बाद वह मिलान में वापस आया, लुकाकू की इंटर में वापसी को अपने पैरों के बीच अपनी पूंछ के साथ प्रतिबिंबित किया। तब तक अब्रामोविच ने मोरिन्हो को भी बर्खास्त कर दिया था।

चेल्सी को अब एक कमेटी चला रही है। अमेरिकी फाइनेंसरों, निवेश बैंकरों, यूके के संपत्ति डेवलपर्स का एक समूह। ट्यूशेल को अपने अधिक प्रभाव को निदेशक मंडल पर लागू करने में सक्षम होना चाहिए जिसमें वोट और लोकतंत्र की भावना होगी। उन्हें प्रभावित करने के लिए उन्हें अपना होमवर्क बेहतर तरीके से करने की आवश्यकता होगी जो वास्तव में उनकी भविष्य की योजनाओं के लिए उपयुक्त हैं और उनके तहत चेल्सी में जो आवश्यक है उसके लिए मानसिक फोटोफिट।

यह सिर्फ पिच पर नहीं है जहां चेल्सी को सुधार करने की जरूरत है।

बेटफ्रेड प्रीमियर लीग 2022/23 आउटराइट्स*

*18+ | BeGambleAware

एक्स
सुझाई गई खोजें:
खिलाड़ी
मेनचेस्टर यूनाइटेड
लिवरपूल
मैनचेस्टर सिटी
प्रीमियर लीग
खिलाड़ी मुख्यालय
72-76 क्रॉस St
मैनचेस्टर M2 4JG
स्पोर्ट्समैन वेबसाइट का उपयोग करते समय हम आपसे कोई व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए नहीं कहेंगे। आप साइट पर विज्ञापन बैनर देख सकते हैं, और यदि आप उन वेबसाइटों पर जाना चुनते हैं, तो आप उन वेबसाइटों पर लागू नियमों और शर्तों और गोपनीयता नीति को स्वीकार करेंगे। नीचे दिया गया लिंक आपको हमारी समूह गोपनीयता नीति के लिए निर्देशित करता है, और हमारे डेटा संरक्षण अधिकारी से ईमेल द्वारा संपर्क किया जा सकता है: DataProtection@Betfred.com

स्पोर्ट्समैन कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा सभी मूल सामग्री कॉपीराइट © 2019 है।
अन्य सामग्री का कॉपीराइट उनके अपने - अपने स्वामियों का है।